GalaxyHindi

9 साल की सीईओ | Youngest ceo in the world sreelakshmi suresh Hindi

आज का लेख एक असामान्य बुद्धिमत्ता और विशेष कौश्यल्य प्राप्त हुयी लडकी के बारे मे है. पर उसके बारे मे कुछ भी पढने से पहले BarCouncilkerala . Com इस वेबसाइट को देखो.



अब मै आपको उसके बारेमे बताता हु, उस लड़की का नाम है श्रीलक्ष्मी सुरेश / sreelakshmi suresh. केरल में के कोझिकोडे जिले रहनेवाली इस 9 साल की बच्ची ने यह साईट बनाई है. केरलबारकाउंसिल.कॉम इस कानून के बारे मे वेबसाइट की डिझाइन करने वाले इ – डिझाइन कम्पनी की वो सीईओ भी है. श्रीलक्ष्मीने इसके पहले भी 10 वेबसाइट बनाई है इसमे उसके स्कूल की और बहरे बच्चों के लिए बनाये हुए साईट का समावेश है.
श्रीलक्ष्मी को बहुत से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड मिले हुए है, असोसिएशन ऑफ़ अमेरिकन वेबमास्टर्स इस संस्था की 18 साल के निचेवाले उम्र की वो अकेली सभासद है, और इस संस्था ने उसको सर्वोच्च ऐसे गोल्ड वेब अवार्ड ने पुरस्कृत किया है, इतना ही नहीं तो इस असमान्य लड़की को इन्फोग्रुप( Infogroup ) इस कम्पनी ने अपनी ब्रांड अम्बेसिटर के लिए चुना है.
यह लेख लिखने के पिछे का उद्देश्य यह इतनाही बताना है की यश मिलने के लिए कभ्ज भी उम्र के बिच मै नहीं आती आप 15 साल के हो या 50 सालके, सफलता मिलने के लिए सिर्फ मेहनत और जिद यह दो ही बात की जरुरत होती है.
loading...

No comments:

loading...
Powered by Blogger.